अमित शाह ने लिया कश्मीर के हालातो का जायजा

Spread the love

जम्मू-कश्मीर में बढ़ी हलचल के बीच अब संसद में गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक हुई है। गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गाबा भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री मोदी की कैबिनेट की सोमवार को अचानक बैठक होने वाली है। इसे लेकर खास बात ये है कि मोदी कैबिनेट की बैठक आमतौर पर बुधवार को होती है। लेकिन इस बार सोमवार को बैठक होने जा रही है। ये बैठक सुबह साढ़े नौ बजे बुलाई गई है, इसमें क्या फैसला होगा इस बात का सभी को इंतजार है। मीडिया रिपोर्टस में हालांकि ये बात कही जा रही है कि कल होने वाली बैठक में संसद सत्र को दो दिनों के लिए और बढ़ाने पर विचार हो सकता है। इस बैठक से पहले रविवार शाम सात बजे भाजपा के महासचिवों की बैठक भी बुलाई गई है।

गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर दौरे की खबर भी आ रही है। कहा जा रहा है कि वह संसद सत्र के खत्म होते ही तीन दिन के कश्मीर दौरे पर जाएंगे। संसद का सत्र सात अगस्त तक चलेगा। यानी उनका दौरा आठ से दस अगस्त तक हो सकता है। सूत्रों का कहना है कि उनका ये दौरा जम्मू-कश्मीर में भाजपा के सदस्यता अभियान और राज्य में विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर हो रहा है। शाह सोमवार को राज्यसभा में जम्मू कश्मीर (दूसरा संशोधन) आरक्षण बिल, 2019 पेश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *